COVID-19: UK मुस्लिम ने £ 200K दान किया, £ 1M बढ़ाने की अपील की

Share:
चिकित्सा उपकरण, दवाएं, और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) प्रदान करना एक बड़ी चुनौती है, जो विभिन्न देशों के सामने अभी से कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में है।
यूके का एनएचएस कोई अपवाद नहीं है।


ऐसे मुश्किल समय में, एक ब्रिटिश मुस्लिम व्यापारी ने £ 1 मिलियन जुटाने के लिए अपील शुरू करते हुए, एनएचएस को £ 200,000 का दान दिया है।

व्यवसायी यूसुफ भलियोक ने कोरोनोवायरस (कोविद -19) के प्रकोप के दौरान एनएचएस कर्मचारियों को भोजन और आवश्यक उपकरण प्रदान करने में मदद करने के लिए राशि देने का वादा किया।
लोरशायर टीचिंग हॉस्पिटल्स एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी करेन पार्टिंगटन ने कहा: "हम श्री भिलोक और प्रेस्टन में व्यापक मुस्लिम समुदाय के लिए उनकी उदारता और उनकी फंडिंग ड्राइव स्थापित करने में समर्थन के लिए आभारी हैं।"

“ये दान और मदद के प्रस्ताव हमारे कर्मचारियों को इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान उत्कृष्ट देखभाल प्रदान करने में सक्षम बनाने में सक्षम हैं।

"हम लक्ष्य, महत्वाकांक्षा और सभी द्वारा दिखाए गए दया से अभिभूत हैं, और उनकी मदद वास्तव में अमूल्य है।"

भाईलोक ने शनिवार को फेसबुक पर पोस्ट किया एक वीडियो में £ 100,000 के एक और निजी दान के अलावा, £ 100,000 का वचन दिया।

उन्होंने कहा कि वह अपने बीएचएस स्टोर को फिशरगेट में स्टोर करने, एकत्र करने और भोजन और उपकरण बनाने के लिए भी उपलब्ध कराटेंगे।

दूसरे वीडियो में, उन्होंने दूसरों को अपनी प्रतिज्ञा में शामिल होने के लिए प्रेरित किया क्योंकि उनका उद्देश्य एनएचएस का समर्थन करने के लिए £ 1,000,000 निवेश की है।

“मैंने मीडिया में जो कुछ देखा वह दुनिया भर में डॉक्टरों, नर्सों और फ्रंट लाइन स्टाफ द्वारा किया गया एक जबरदस्त प्रयास था। 

“हमारी सरकार उन्हें संसाधनों के साथ प्रदान करने के लिए सब कुछ कर रही है, लेकिन स्थानीय स्तर पर हमें वह करना चाहिए जो हम कर सकते हैं और जो कुछ भी ज़रूरत है उसे पाने के लिए उन्हें विवेक देना चाहिए।

"तो हम जो कुछ भी कर सकते हैं, उन्हें दान करके अपना समर्थन उन्हें दिखाएं - यहां तक कि £ 1 उन्हें दिखाएगा कि हम स्थानीय स्तर पर उनका समर्थन करते हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने 11 मार्च को COVID-19 को महामारी का प्रकोप घोषित किया।

24 मार्च को विश्व स्वास्थ्य संगठन के नवीनतम अनुमानों के अनुसार, वायरस ने 372,757 को संक्रमित किया है और अन्य 16,231 को मार दिया है। 

No comments